Tuesday , May 21 2019
Loading...
Breaking News

धोनी की आलोचना को कोहली ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण

वर्ल्‍ड कप 2019 में खेलने जाने से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली 2011 वर्ल्‍ड कप की जीत को ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज जीतने बराबर तवज्‍जो देते हैं। उन्‍होंने बोला कि वर्ल्‍ड कप एक ग्‍लोबल टूर्नामेंट है व पांच वर्ष में एक बार आता है। ऐसे में यह टूर्नामेंट जीतना किसी भी जीत से कमतर नहीं हो सकता। अंग्रेजी अखबार टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में कोहली ने पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी की फॉर्म को लेकर उठ रहे सवालों पर भी जवाब दिए। उन्‍होंने बोला कि धोनी के लिए टीम से बढ़कर कोई वस्तु नहीं है।

उन्‍होंने कहा, ‘मैं उनके बारे में क्‍या कह सकता हूं। मेरा करियर उनकी कप्‍तानी में प्रारम्भ हुआ व जितना करीब से मैंने उन्‍हें देखा है उतना बहुत कम लोगों ने देखा है। धोनी के लिए टीम सबसे बढ़कर है व यह सबसे महत्‍वपूर्ण बात है। उनकी हर बात टीम से जुड़ी होती है फिर जो चाहे हो। साथ ही टीम में जो अनुभव उनके पास है वह हमें मदद करता है। स्‍टंप्‍स के पीछे के उनके शिकार मैच बदलने वाले होते हैं। हाल ही में आईपीएल में भी यह देखने को मिला है। ‘

धोनी की आलोचना को कोहली ने दुर्भाग्‍यपूर्ण बताया। उन्‍होंने बोला कि लोगों के पास सब्र नहीं है। कभी कभार एक दिन बेकार निकल जाता है व इसे बढ़ाचढ़ाकर पेश किया जाता है। लेकिन यह एक तथ्‍य है कि वे क्रिकेट के सबसे चतुर खिलाड़ियों में से एक है। विकेटों के पीछे वे अनमोल है। उनके रहने से फ्रीडम मिलती है। धोनी जैसे खिलाड़ी का आसपास रहना अनुभव की दौलत लाता है।

विराट कोहली व महेंद्र सिंह धोनी (pti)

कप्‍तानी में धोनी के अनुभव से मिलने वाली मदद के बारे में कोहली व रवि शास्‍त्री ने बताया कि धोनी व रोहित दोनों ने आईपीएल में कप्‍तान के रूप में जो किया है वह‍ उनकी काबिलियत के बारे में बताता है। धोनी की अपनी एक विरासत है। इसलिए टीम मैनेजमेंट ने एक स्‍ट्रेटेजी पूल बनाया है जिसमें हम दोनों के अतिरिक्त धोनी व रोहित भी शामिल है।

वर्ल्‍ड कप में सलामी जोड़ी की किरदार पर भारतीय टीम के कोच रवि शास्‍त्री ने बताया कि रोहित शर्मा व शिखर धवन दोनों केवल हिंदुस्तान के ही नहीं बल्कि संसार की भी बेस्‍ट ओपनिंग जोड़ी है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *