Tuesday , May 21 2019
Loading...
Breaking News

37 वर्ष के नेवी सील्स कमांडो शॉन डॉनोवन को न्यूयॉर्क के दमकल विभाग ने नहीं दी जॉब

 37 वर्ष के नेवी सील्स कमांडो शॉन डॉनोवन को न्यूयॉर्क के दमकल विभाग ने आयु ज्यादा होने का हवाला देकर जॉब देने से मना कर दिया. हालांकि, कमांडो ने महकमे की शारीरिक  लिखित इम्तिहान को पास कर लिया था, लेकिन उन्हें बताया गया कि जो आयु सीमा जॉब के लिए तय की गई है, उससे उनकी आयु ज्यादा है. उन्होंने सिविल सर्विस कमीशन में याचिका दायर की है. इसका निर्णय जुलाई तक आने की उम्मीद है. उनका बोलना है कि केस हारे तो फेडरल न्यायालय में अपील करेंगे.

2017 में जॉब के लिए किया था आवेदन
शॉन ने 2017 में जॉब के लिए आवेदन किया था. अभी वे नेवी सील्सकी कैलिफोर्निया यूनिट में बतौर स्पेशल ऑपरेशंस चीफ कार्य कर रहे हैं. शॉन को उम्मीद है कि जब वह 2020 में सेना से रिटायर होंगे तब न्यूयॉर्क के दमकल विभाग में जॉब करने का मौका मिलेगा.

नौकरी के लिए न्यूयॉर्क दमकल विभाग में आवेदन करने की आयु 29 वर्ष है. सेना से रिटायर लोगों के लिए महकमे ने कुछ विशेष प्रवधान तय किए हैं. इस तरह के लोगों को छह वर्षतक की छूट दी जा सकती है. छूट कितनी मिलेगी इसके लिए संबंधित आदमी का सेना में जॉब का रिकार्ड देखा जाता है.

शॉन का बोलना है कि उसकी जन्मतिथि 11 सितंबर 1981 है. जब उन्होंने आवेदन किया तो सभी दस्तावेजों में इसका प्रमाण लेटर लगाया था. उसके बाद उन्हें लिखित इम्तिहान में बैठने का मौका दिया गया  उनका मेकअप टेस्ट भी हुआ. उनका सवाल है कि क्या न्यूयार्क दमकल महकमे को यह सारी चीजें दिखाई नहीं दीं?उन्हें 2019 में बताया गया कि आयुज्यादा होने की वजह से उनका आवेदन खारिज कर दिया गया है.

दूसरे दमकल विभागों ने शॉन को ऑफर दिया
हालांकि, शॉन की तरह कई दूसरे सैनिक भी हैं, जिन्हें आयु के आधार पर न्यूयार्क दमकल महकमे में जॉब नहीं मिल सकी, लेकिन उनका मुद्दा सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. यही वजह है कि अमेरिका के दूसरे शहरों के दमकल विभागों ने शॉन को जॉब की पेशकश की है.

लादेन को नेवी सील्सने मारा था 
नेवी सील्सने ही आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को पाक के एबटाबाद में जाकर मारथा. इस ऑपरेशनमें शामिल कमांडो अक्सर खतरनाक मिशन पर भेजे जाते हैं. शॉन नेवी सील्सकी तरफ से चार लड़ाइयों में अपने हाथ दिखा चुके हैं.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *