Saturday , April 20 2019
Loading...
Breaking News

कमल हासन की पार्टी लड़ रही है लोकसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर सभी पार्टियों का चुनाव-प्रचार जोरों पर है। साउथ के राज्यों में भी चुनावी जंग खासा रोचक नजर आ रही है। मक्काल नीति माइम (MNM) के नेता और दिग्गज फिल्म अभिनेता कमल हासन (kamal haasan) ने लोकसभा चुनाव के बाद राष्ट्रीय दलों को समर्थन देने के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। कमल हासन ने कहा कि हालांकि, लोकसभा चुनावों के बाद वह भाजपा या कांग्रेस के साथ जा सकते हैं, लेकिन उनका ये समर्थन शर्तों पर आधारित होगा।

कमल हासन
कमल हासन ने कहा- शर्तों पर आधारित होगा समर्थन

कमल हासन ने कहा कि वे किसी तरह का कोई सौदा नहीं करेंगे। लेकिन उस पार्टी को समर्थन देंगे जो कम से कम तमिलनाडु की समस्याओं को सुनेगी और यहां के लोगों की बात करेगी। कौन सी राष्ट्रीय पार्टी को वे समर्थन देंगे, इस सवाल के जवाब में कमल हासन ने कहा, ‘बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही हमें स्वीकार्य नहीं है लेकिन हम क्या कर सकते हैं? हम तीसरा विकल्प बनना चाहेंगे, लेकिन हम स्थानीय दल हैं और हम इससे वाकिफ हैं।’

तमिलनाडु
तमिलनाडु की बात सुनने वाले के साथ जाएंगे- कमल हासन

हासन ने इसके पहले टिप्पणी करते हुए कहा था, ‘केसरिया (भगवा) मेरा रंग नहीं है।’ कमल हासन ने कहा, अगर उन्होंने भाजपा का समर्थन किया, तो यह इस शर्त पर नहीं होगा कि पार्टी का अन्य सहयोगियों जैसे ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के साथ गठबंधन है। उन्होंने कहा कि वे तमिलनाडु को सपोर्ट कर रहे हैं, यहां के लोगों की बेहतरी की बात कर रहे हैं। बीजेपी को समर्थन देना उन शर्तों पर नहीं होगा जैसे बीजेपी अभी राज्य को हैंडल कर रही है। हम शर्मिंदा करने वाले सवाल पूछेंगे।

कमल हासन

कमल हासन की पार्टी एमएनएम 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ रही है, लेकिन उनकी पार्टी ने स्थानीय दलों से कोई गठबंधन नहीं किया है। चुनाव पहले बीजेपी के साथ गठबंधन की संभावनाओं को पार्टी प्रमुख ने पहले ही खारिज कर दिया था और पिछले महीने पीएम मोदी पर हमला करते हुए उनको अमीरों का चौकीदार भी बताया था। जयललिता और करुणानिधि के निधन के बाद तमिलनाडु में हो रहे चुनावों से कमल हासन को काफी उम्मीदें हैं। फिल्मों के जरिए मिली सफलता के बाद अब कमल हासन की नजरें तमिलनाडु की राजनीतिक जमीन पर मजबूती से पैर जमाने पर है। दूसरे चरण में 18 अप्रैल को तमिलनाडु में वोट डाले जाएंगे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *