Saturday , April 20 2019
Loading...
Breaking News

आईवीएफ क्लिनिक में महिलाओं के साथ बड़ी धोखाधड़ी

अक्सर बच्चे की चाहत में महिलाएं आईवीएफ का सहारा लेती हैं लेकिन नीदरलैंड के रॉटेरडम में एक ऐसा मामला सामने आया है कि सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. दरअसल रॉटेरडम में आईवीएफ क्लिनिक में महिलाओं के साथ बड़ी धोखाधड़ी की बात सामने आई है.

इस क्लिनिक के डॉक्टर ने 49 महिलाओं के प्रेग्नेंसी के लिए अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया. यह संख्या बढ़ भी सकता है. जन कारबात नाम के इस डॉक्टर की 2017 में मौत हो गई थी. इसके बाद कोर्ट ने आदेश दिया था कि पैरेंट्स को डॉक्टर के डीएनए टेस्ट के रिजल्ट दिए जाएं. जिसके बाद पता चला कि डॉक्टर ने स्पर्म डोनर की जगह अपने स्पर्म का इस्तेमाल किया.

डिफेंस फॉर चिल्ड्रेन नाम की संस्था ने कहा है कि जांच में डॉक्टर के डीएनए से 49 बच्चों के डीएनए मैच हो गए. डॉक्टर का क्लिनिक अब बंद हो चुका है. हैरानी की बात ये भी है कि 89 साल के डॉक्टर ने मौत से पहले कहा था कि वह अब तक 60 बच्चों का पिता बन चुका है.

दरअसल 2009 में क्लिनिक पर अनियमितता के आरोप लगे थे जिसके बाद इसे बंद कर दिया गया. इतना ही नहीं करबात ने यह भी कहा था कि उसने के डोनर के स्पर्म को मिला दिया था. डॉक्टर के परिवार पर भी मुकदमा चला था जिसके बाद डॉक्टर की डीएनए रिपोर्ट जारी की गई.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *