Saturday , April 20 2019
Loading...
Breaking News

शरद पवार की विकिपीडिया प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़

देश में लोकसभा चुनाव का जोर चल रहा है। नेताओं में एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। हर राजनीतिक पार्टी दल के कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। इस बार की जंग जहां जमीनी हैं उससे ज्यादा सोशल मीडिया पर इसकी  भरमार है। सभी दलों के कार्यकर्ता अपने-अपने ढंग से पार्टी के लिए कैंपेन कर रहे हैं।

डिजिटल प्लेटफॉर्म पर नेताओं को लेकर जारी जंग के बीच किसी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता शरद की विकिपीडिया पर प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ की है। उनका विकिपीडिया खोलने पर शरद पवार को देश का सबसे भ्रष्ट नेता बताया गया है। किसी फेक अकाउंट के जरिए शरद पवार के विकिपीडिया प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ की गई है।

हालांकि मामला सामने आने पर विकिपीडिया प्रोफाइल ठीक की गई और पवार को देश का सबसे वफादार नेता बताया गया है।दरअसल कोई भी व्यक्ति विकिपीडिया पर अपना अकाउंट बनाकर किसी की भी जानकारी को अपडेट कर सकता है। इससे पहले भी कई बड़ी हस्तियों की प्रोफाइल के साथ छेड़छाड़ हो चुकी है। उल्लेखनीय है कि शरद पवार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहे हैं।

महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 लोकसभा सीटों पर NCP ने कांग्रेस से गठबंधन कर लिया है, जिसमें एनसीपी 22 और कांग्रेस 26 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। दोनों पार्टियों को अफने कोटे में से ही छोटे सहयोगी दलों को सीटे देनी होगी। महाराष्ट्र में चार चरण में चुनाव होंगे। महाराष्ट्र की 48 सीटों पर 11, 18, 23, 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *