Wednesday , March 27 2019
Loading...
Breaking News

INDvsAUS: भारत के सामने ऑस्‍ट्रेलिया की ‘विराट’ चुनौती

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों के मौजूदा सीरीज का चौथा मुकाबला आज मोहाली में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और आज होने वाले चौथे वनडे मैच में अगर ऑस्ट्रेलिया जीत जाता है तो वो सीरीज में बराबरी कर लेंगे। भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले चौथे वनडे मैच में दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगाना चाहेंगी ताकि सीरीज के अंतिम मैच में वे मजबूत स्थिति में पहुंचें। भारतीय टीम अगर जीत दर्ज करने में सफल रही तो वो इस सीरीज पर कब्जा जमा लेगी और अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने सिर्फ औपचारिकता वाला मुकाबला खेलने उतरना होगा।

आज के मैच में भारत अहम बदलाव भी कर सकता है। आइए एक नजर डालते हैं कि भारत किस प्लेइंग इलेवन के साथ मोहाली वनडे मैच में उतर सकता है। टीम इंडिया के ओपनर फॉर्म में नहीं है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी पर पिछले तीन वनडे मैचों में सिर्फ 73 रन ही जोड़ पाई है, जो उनका सबसे निराशाजनक प्रदर्शन है। वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट ओपनिंग में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी, इसलिए वह एक बार फिर धवन और रोहित की जोड़ी पर अपना भरोसा बरकरार रखेगी।

कप्तान विराट कोहली नंबर 3 आएंगे जिन्होंने दो लगातार मैचों में शतक लगाया है। बात करें रायडू की बात करें, तो उन्हें विश्व कप टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए 2 और मैच मिलेंगे तो यह कहना अब मुश्किल, लेकिन, रायडू की लगातार नाकामियों ने अन्य खिलाड़ियों के लिए विश्व कप के प्लेइंग इलेवन में सेंध लगाने की उम्मीद बढ़ा दी है। रायडू के खराब फॉर्म का फायदा केएल राहुल को मिल सकता है। ऋषभ पंत को इस मैच में एमएस धोनी की जगह शामिल किया जाना तय है। केदार जाधव नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते उतरेंगे। इस मैच में रवींद्र जडेजा की जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका मिल सकता है। तेज गेंदबाजों में भी बदलाव किया जा सकता है. मोहम्मद शमी की जगह भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया जा सकता है।

भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, केदार जाधव, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव जसप्रीत बुमराह

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *