Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

प्‍यार में ऐसे करें टच, नहीं लगेगा बुरा, रखें इन बातों का ध्‍यान

प्‍यार में कपल्‍स डेट पर तो जाते ही हैं। पर कई बार इस दौरान आप इस तरह टच कर देते हैं कि पार्टनर को वह बुरा लग जाता है। जबकि प्‍यार में स्‍पर्श का अपना अलग अहसास है। इस अहसास में न आए निगेटिविटी, इसके लिए रखें इन बातों का ध्‍यान।

प्‍यार की भाषा है टच

Loading...

फ्लर्ट करना आसान नहीं है। खासतौर पर तब जब आपको आपके स्पेशल वन के साथ अकेलापन न मिल पाए। लेकिन ऐसे में भी आप अपनी भावनाएं उस इंसान तक पहुंचा सकते हैं, एक सिंपल टच से। फ्लर्ट के दौरान किया जाने वाला टच उत्साहित करने वाला और अतरंग तो होता है, साथ ही साथ उससे किसी को नुकसान नहीं पहुंचता।

loading...

स्पर्श में हो शालीनता

जरूरी नहीं कि आप अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड के बारे में ही इस बात को महसूस करें। कई बार साधारण दोस्तों  का टच भी बहुत सपोर्टिव लगता है। जब आप परेशान हैं या हताश महसूस कर रहे हैं तब किसी दोस्तो का प्यांर से आपके कंधे को सहला देना या शालीनता से हाथ पकड़ लेना आत्मकविश्वाखस से भर देता है।

ये है खास सीक्रेट

जब कोई बहुत आकर्षक इंसान आपको हल्का सा छूता हुआ निकल जाता है, तो पेट में गुदगुदी जैसी महसूस होती है। धड़कनें बढ़ जाती हैं और एक्साइटमेंट फील होता है। ऐसा लगभग सभी के साथ होता है। अचानक से हुआ कोई टच रिश्ते में गर्माहट ला सकता है और किसी को भी अहसास करा सकता है कि आप ‘जस्ट फ्रेंड’ से ज्यादा कुछ हैं!

नेचुरल है ये फीलिंग

बातचीत के दौरान जब एक लड़की लड़के को टच करती है तो लड़का अपने आपको संभाल नहीं पाता। वो फौरन उस लड़की से सेक्शुली कनेक्ट करने लगता है। इसी तरह जब कोई लड़का लड़की को भीड़ भरी जगह से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए उसकी कमर पर हाथ रखता है तो लड़की की धड़कनें बढ़ जाती हैं। खास बात ये कि ये सब नेचुरली होता है।

पॉजीटिव एनर्जी

तो, ऐसा होता क्यों है? हम कैसे किसी के लिए अचानक ऐक्साइटेड हो जाते हैं, हमारे खून का दौरा और धड़कनों की रफ्तार, दोनों बढ़ जाती हैं, सिर्फ एक टच से? दरअसल, ये सब हमारे दिमाग में होता है। हमारा दिमाग इस तरह से बना हुआ है कि एक इंसानी छुअन हमारे अंदर सकारात्मक ऊर्जा ले आती है।

संभल कर करें ये काम

टच करके फ्लर्ट करना आसान नहीं है। ये एक कला है। अगर आपने इस कला की नजाकत को समझे बिना टच किया तो हो सकता है कि इसका अंजाम अच्छा न हो। टच करके फ्लर्ट करने के लिए आपको मौका और वक्त देखना चाहिए। आपका टच शालीन होना चाहिए। साथ ही, आपको इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि आपका टच सामने वाले के अंदर नफरत का भाव पैदा न कर दे।

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *