Friday , November 16 2018
Loading...
Breaking News

फेसबुक साबित हुआ वरदान 7 वर्ष पहले छोड़कर चला गया था घर, आया वापस

तेलंगाना के हैदराबाद से वर्ष 2011 में एक लड़का लापता हो गया था. उसे खोए हुए करीब 7 वर्ष हो चुके थे. परिवार भी अब आस छोड़ चुके थे कि उनका बेटा कभी वापस आएगा. लेकिन फेसबुक उनके लिए वरदान साबित हुआ. पुलिस ने सात वर्ष बाद उस लड़के को उसके परिवार से मिलाया. पुलिस ने फेसबुक से उसके बारे में पता लगाया. जिस वक्त वह लापता हुआ तब उसकी आयु 15 वर्ष थी. एक वरिष्ठ पुलिस ऑफिसर ने मंगलवार को मामले की जानकारी दी.

मामले पर रचाकोंडा के पुलिस कमिश्नर महेश एम भागवत का कहना है कि 23 वर्ष के सुरजीत झा को मुंबई पुलिस की टीम की सहायता से लाया गया. झा अब मुंबई के एक केटरिंग कॉनट्रैक्टर के भीतर कार्य करता है. उससे मिलकर उसके माता पिता  रिश्तेदार बेहद खुश हैं.  

उसके लापता होने की शिकायत 31 जनवरी, 2011 को मलकाजगिरी पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई थी. जिसमें बताया गया कि 15 वर्ष का झा हैदराबाद के मौला अली स्थित पर अपने घर से कहीं चला गया है. वह अपनी बहन  बहनोई को बिना बताए ही चला गया  वापस नहीं लौटा. वह मूल रूप से बिहार के मधुबनी जिले का रहने वाला है.

Loading...

शिकायत के आधार पर लापता होने का मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने उसे ढूंढने की बहुत प्रयास की लेकिन वह कहीं नहीं मिला. बाद में पुलिस ने अक्टूबर 2011 में अपनी फाइनल रिपोर्ट सौंपी.

loading...

कमिश्नर ने बताया कि एक दिन उसकी बहन के पति ने फेसबुक पर उसकी आईडी देखी  फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी. जिसे उसने एक्सेप्ट नहीं किया. जिसके बाद उसके बहनोई ने पुलिस को भी इस बात की जानकारी दी कि वह सोशल मीडिया पर है  ठीकठाक है. बाद में फिर साइबर अपराध सेल की मदद से जांच की गई  उसकी लोकेशन का पता लगाया गया. जिसके बाद पता चला कि वह मुंबई में रह रहा है.

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *