Saturday , April 20 2019
Loading...
Breaking News

सेक्स को शादीशुदा जिंदगी का माना जाता एक अभिन्न अंग

सेक्स को शादीशुदा जिंदगी का एक अभिन्न अंग माना जाता है. बोला जाता है कि अगर पति—पत्नी के बीच में बेहतर सेक्स संबंध हैं, तो उनका ज़िंदगी भी खुशहाल होगा. सेक्स के बाद हमारे बॉडी में कई तरह के परिवर्तन आते हैं. कई हार्मोन्स बदलते हैं, उसी तरह अगर सेक्स करना बंद कर दिया जाए, तो भी बॉडी में कई परिवर्तन होते हैं. आकस्मित सेक्स करना बंद करने के बाद कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

Image result for सेक्स में ज़रूरी होता है उत्तेजना का होना

घट जाती है प्रतिरोधक क्षमता– कुछ रिसर्च कहती हैं कि अगर नियमित तौर पर आप अपने पार्टनर के साथ संबंध बनाते हैं, तो बॉडी की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है. वही अगर लंबे समय तक सेक्स न किया जाए, तो यह क्षमता घट जाती है  आप बीमारियों का शिकार हो सकते हैं.

तनाव में बढ़ोतरी – सेक्स जीवन तनाव को कम करने में अहम किरदार निभाती है. अगर काफीतनाव होता है, तो पार्टनर के साथ संबंध बनाने से यह तनाव कम हो जाता है. अगर सेक्स से दूरी बना ली जाए, तो तनाव में बढ़ोतरी हो सकती है.

दिल हो सकता है कमजोर– ​कुछ रिसर्च कहती हैं कि एक अच्छी सेक्स जीवन से दिल पर भी पॉजिटिव प्रभाव पड़ता है. अगर सेक्स जीवन अच्छी है, तो हृदयाघात का खतरा कम हो जाता है. वहीं अगर सेक्स करना बंद कर दिया जाए, तो इसका दिल पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *